How to LogOut of All Websites in a Web Browser in a Single Click

Leave a Comment

 एक क्लिक में सारे वेबसाइट से लॉगआउट कैसे होए ?


हेलो दोस्तों ,
आज मैं आपको एक ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने जा रहां हूँ जिसका उपयोग करके आप बहुत आसानी से अलग अलग वेबसाइट से एक ही बार में logout या फिर कहें की बाहर निकल जाएंगे.
Flickr
साधारणतया जब भी इंटरनेट पर सर्फ करते हैं या कहें की इंटरनेट का उपयोग करते हैं तो हम भिन्न भिन्न वेबसाइटओ पर जाते हैं , अपना username , password  डालते हैं और अपना समय व्यतीत करते हैं. 
मेरा ही उदहारण ले लीजिए. 

जब भी में अपना कंप्यूटर खोलता हूँ तो सबसे पहले अपना ईमेल चेक करता हूँ, फिर कंपनी ईमेल चेक करता हूँ , थोड़ा बहुत फेसबुक उपयोग करता हूँ, ब्लॉग लिखने के लिए Blogger का उपयोग करता हूँ, ज़रुरत पड़ने पर dropbox उपयोग करता हूँ इत्यादि इत्यादि। 

इस तरह से आप देखेंगे की एक ही समय पर मैंने कितने सारे वेबसाइट खोल रखे हैं।

Personal Email
Company Email
Facebook
Blogger
Twitter
Dropbox
Outlook

इसके अलावा भी कई साइट्स खुले हुए रहते हैं जिसमे आपको अपना username और password देकर घुसना पड़ता हैं. 

<
>


अब समस्या क्या हैं.?

हर एक वेबसाइट से निकलने के लिए आपको हर साइट पर जाना पड़ेगा , फिर Logout का बटन ढूंढ़ना पड़ेगा जो की आसान हैं , फिर लॉगआउट होना पड़ेगा।  यह आपका बहुत सारा समय खा लेता हैं. 

अब आप मान लीजिये आप किसी पब्लिक कंप्यूटर में हो और किसी भी वेबसाइट से लॉगआउट करना भूल जाए , तो आप खतरे में पड़ सकते हैं. कोई अन्य व्यक्ति आपके उस वेबसाइट के अकाउंट पर जाकर गलत उपयोग कर सकता हैं. 


हल !

हल इस वेबसाइट पर हैं जो मैं आपको देने जा रहां हु. इस वेबसाइट का नाम हैं. 


आप इस वेबसाइट पर जैसे ही जाएंगे , ये वेबसाइट आपको सारे important websites से आपको automatically logout कर देग. उदहारण के लिए निचे दिए गए फोटो को देखे.



इस चित्र में आप देख रहें होंगे की website के नाम के OK लिखा आ रहा हैं।  इसका मतलब हैं की आप उस वेबसाइट से लॉगआउट हो चुके हैं।

तो हैं न आसान तरीका logout होने का।  अगर आप और भी कई वेबसाइट , ट्रिक्स इत्यादि के बारे में जानना चाहते हैं तो मुझे और hindidost.com को फॉलो करते रहिये.

धन्यवाद 



Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment