Make Money Online by Writing Contents for these 7 Websites | हिंदी में जानिये

Leave a Comment
हेलो दोस्तों
मेरे जैसे कई लोग इंटरनेट पर अलग अलग चीज़े लिखते होंगे. इसमें से कई लोगों ने अपने लेखन की मदद से पैसा कमाने की कोशिश जरूर की होगी.  परंतु हमेशा उन्हें सफलता नहीं मिली होगी इसका एक कारण यह भी हो सकता है की आपको सही वेबसाइट या सही जगह के बारे में पता नहीं होगा, जहां पर आप आसानी से अपने कंटेंट लिखकर पैसे कमा सकते हैं. इंटरनेट हमें ऐसे फ्री वेबसाइट देते हैं जिनकी की मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं. आज के इस ब्लॉग पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे websites के बारे में बताने जा रहा हूं  जहां पर आप अपने कंटेंट लिखकर पैसा कमा सकते हैं .
Websites which pay you for your Writing
Image: Wikipedia




1. Hubpages :इस website को बहुत views मिलते हैं और आप यहाँ पर 700+ words के लेख लिखकर पैसे कम सकते हैं. पर यह ध्यान रहें कि उस लेख की spelling, grammer इत्यादि ठीक हो.

2. FreelancerCareers : यहाँ पर आप आसानी से writing job पा सकते हैं.

3. Iwriter : यहाँ पर जाकर भी आप अपने पसंदीदे topic पर contents लिख सकते हैं. यहाँ पर आपको अलग अलग clients मिलेंगे जो आपके content को जांचने के बाद ही आपको पैसे देंगे.

4. Listverse : इस website से आप हर लेख के लिए 100$ तक कमा सकते हैं .यहाँ पर आपको interesting topic पर list लिखने पड़ते हैं .



5. InstantShift : अगर आप programming या designing से related content लिखना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए best हैं .

6. Writers.ph : यहाँ पर आप daily basis पर contents लिख सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं .पेमेंट दो महीने में एक बार होता हैं .

7. Fiverr : यहाँ पर भी आप contents लिख कर पैसे कमा सकते हैं . minimum 5 $ से आप यहाँ पैसे कमा सकते हैं .

इन websites के अलावा भी आप चाहे तो guest post इत्यादि लिख कर भी पैसे कमा सकते हैं .




Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment