Share Image by Just Copy Paste using Snaggy | हिंदी में जानिये

Leave a Comment
हेलो दोस्तों,
आज के इस ब्लॉग पोस्ट में मैं आपको एक ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से किसी भी फोटो को share कर सकते हैं और वो भी बिना किसी uploading के। सिर्फ इसमें आपको फोटो को copy करना हैं और फिर मेरे बताये गए इस वेबसाइट पर जाकर उसे paste करना हैं। बस हो गया।

 Snag.gy

Snaggy क्या हैं ?
Snag.gy एक image hosting वेबसाइट हैं जो आपको अपने clipboard में copy किये गए किसी भी image को directly online paste करने की सहूलियत देता हैं। मतलब यह है की आपको कोई image पसंद आई तो आप सिर्फ उस फोटो पर mouse से right click करेंगे और snag.gy की वेबसाइट पर जाकर उसको paste करेंगे और Snag.gy आपको उस फोटो को अपने पास स्टोर कर लेगा और आपको एक लिंक दे देगा जिसे आप किसी को भी share कर सकते हैं। 
Snag.gy में एक built-in editor भी जिसकी मदद से आप चाहे तो simple editing job भी कर सकते हैं।





Snag.gy क्यूँ बना ?

Screen share करना एक बहुत ही बड़ी आफत हैं। पहले आप अपने keyboard पर PrtScn का बटन दवाएंगे फिर उसे Paint पर paste करेंगे , फिर उसे अपने कंप्यूटर पर कही save करेंगे।  फिर अपने hosting site पर login करेंगे और उस image को browse करके upload करेंगे। यह एक time consuming काम हैं और irritating भी हैं। 
लेकिन इस वेबसाइट  के लिए आप सिर्फ PrtScn पर click करें और फिर Snag.gy की वेबसाइट पर जाकर Paste करें या Ctrl + V  दवाये और आपका फोटो upload और आपके पास फोटो का लिंक मिल जाएगा। 




कहाँ उपयोगी हैं ?

जब किसी को अपने drawing का online progress दिखाना हो। 
जब आपके window में कोई error दिखा रहा हो और आप उसे किसी को immediately दिखाना चाहते हो। 
कोई funny joke या comments इत्यादि लोगो तक पहुचना चाहते हो तो। 

यह वेबसाइट बहुत ही आसान हैं और कोई भी बड़ी आसानी से इसका उपयोग कर सकता है।

ये भी पढ़े: Five Clever Uses of Chrome
               My way of removing password from PDF File


Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment