7 Websites for Adding Effects in Photos apart from Editing

Leave a Comment
हेलो दोस्तों ,
आज के इस ब्लॉग पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे websites के बारे में बताने वाला हूँ जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने ब्लॉग या personal use के लिए उपयोग में लाये जाने वाले  photos, pics इत्यादि को edit कर पाएंगे।  इसमें मैंने कुछ ऐसे websites भी बताये हैं जिनकी मदद से आप अपने photos में अलग अलग effects भी दे पाएंगे। पर यह ध्यान रहें की कही आप royalty वाले photos न use कर ले।

By Photomania




1. Pixlr : यह एक Autodesk Company का ऑनलाइन image editing tool हैं।  यह काफी powerful हैं और मेरा सबसे पसंदीदा टूल हैं।  इसका एक Android App भी हैं जिसका आप बड़ी आसानी से उपयोग कर सकते हैं। मैं अपने दूसरे वेबसाइट WebNetDiary में के लिए इसी टूल का उपयोग करता हूँ।  

2. Canva : यह टूल ब्लॉग लिखने वालो के लिए एक जन्नत से कम नहीं। इसकी मदद से आप अपनी designing की ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं। यहां पर आपको अलग अलग themes, pictures, text fonts इत्यादि मिलते जो की free और paid दोनों में ही उपलब्ध हैं। सिर्फ ब्लॉग ही नहीं आप फेसबुक कवर फोटो , youtube thumbnail इत्यादि भी इससे बना सकते हैं।


3. Compressor : यह एक ऐसा वेबसाइट जिसकी मदद से आप अपने photos की size को कम कर सकते हैं और उन photos का उपयोग आप अपने वेबसाइट पर कर सकते हैं। कह सकते हैं कि यह एक image compress करने की वेबसाइट हैं।  इसमें आप कोई editing नहीं कर सकते। 




4. Portraits to Text : जैसा की नाम से ही पता चल रहा होगा। यह वेबसाइट आपके फोटो को text की मदद से बनाता हैं। इसमें सिर्फ आप अपना photo upload करिये और simple text की मदद से उसे poster में change कर लीजिए। 

5. CutMyPic : यह एक simple सा japanese website हैं जिसकी मदद से आप अपने pic को cool effects दे सकते हैं।  




6. Background Burner : इस टूल की मदद से आप बहुत आसानी से अपने image के background को हटा सकते हैं जो की ज़्यादातर लोग Photoshop की मदद से करते हैं। 

7. Photomania : यह भी एक powerful photo editing और  photo effect adding website हैं। इसमें भी अलग अलग themes हैं जैसे birthday e - cards, billboard इत्यादि। 

यही थे कुछ websites जिनकी मदद से आप अपने photos पर अलग अलग effects दे सकते हैं और photos में नयी जान भर सकते हैं। 







Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment