REASONS TO START TO BLOG ( IN HINDI)

Leave a Comment

REASONS TO START TO BLOGGING 

अब बारी हैं blogging की . हम blogging करते क्यूँ  हैं. क्या ज़रूरत हैं चिट्ठा लिखने का. चलिए कुछ कारण या उद्देश्य देख लेते हैं कि blogging क्यों ज़रूरी हैं या क्यूँ करना चाहिए. 

1. Blogging आपको पैसा कमाने में मदद कर सकता हैं. : जी हाँ आप चाहें तो अपने blog की मदद से पैसा       कमा सकते हैं. भारत और दुनिया में ऐसे कई व्यक्ति हैं जो सिर्फ अपने blog की मदद से इतना कमाँ लेते हैं कि उन्हें दूसरे किसी source of income की ज़रूरत नहीं पड़ती . आप अपने blog में quality content दे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके blog पर आये , फिर उसे Monetise करे अर्थार्त advertisement डाले और कमाई करें . 

2. Blogging आसान हैं : Blog लिखना उतना ही आसान हैं जितना आसान एक चिट्टी या email लिखना होता
हैं. आपको blog लिखने के लिए कोई विशेष programming सीखने की ज़रूरत नहीं हैं . बस अपना blogging platform चुनिए और शुरू हो जाईये .

3. Blogging आपको famous होने में मदद करता हैं : आज के इस युग  में famous होना कौन नहीं चाहता . हर
कोई यह चाहता हैं कि google में अगर उनके नाम से search किया जाए तो पहला नाम उन्ही का हो. Blogging आपको यह उपलब्धि पाने में मदद कर सकता हैं. कुछ समय तो यह आपको नए नए काम या नौकरिया भी दिला सकता हैं.

4. Blogging आपको एक अच्छा इंसान बनता हैं : Blogging आपके writing skill को सुधारने में मदद भी करता हैं . आप blog लिखने के लिए नए नए तरीको को खोजते हैं अंतत आपके ज्ञान वृद्धि में मदद करता हैं.

5. Blogging दुसरो की मदद करता हैं : आप blog पर नयी नयी जानकारियां देते हैं जो किसी न किसी मदद ज़रूर करता हैं. किसी को कोई जानकारी चाहिए हो तो वह आपके blog से वह जानकारी ले सकता हैं . इस तरह आप एक दोस्त या शिक्षक की तरह उनकी मदद कर सकते हैं. 

6. Blogging आपके business में मदद कर सकता हैं : Blog की मदद से आप अपने business को नयी तरह से बढ़ा सकते हैं . आप blog से अपने business में आये नए नियम, मार्गदर्शन , नयी सोच आदि के बारे में अपने investers या employees को बता सकते हैं.

7. Blogging आप अपने Hobby की तरह भी अपना सकते हैं : Blogging को आप अपने hobby की तरह से अपना सकते हैं. कुछ लोग कविताये , कहानिया आदि लिखना पसंद करते हैं , वो चाहे तो आसानी से अपने blog पर उनको ला सकते हैं और लोगो तक पंहुचा सकते हैं.

अब आपकी बारी है!
Blogging को एक नया आयाम देने में . 
हिंदी ब्लॉगिंग को नयी ऊचाईयों पर ले जाना हैं . 
Next PostNewer Post Previous PostOlder Post Home

0 comments:

Post a Comment